Kendriya Vidyalay Bharti 2024: केंद्रीय विद्यालय में निकली विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

lost
0

 

Kendriya Vidyalay Bharti 2024: केंद्रीय विद्यालय में निकली विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन


KVS : केंद्र विद्यालय देश के शीर्ष सरकारी स्कूलों में से एक है। लाखों छात्र केंद्र विद्यालय संगठन द्वारा संचालित स्कूल में पढ़ने का सपना देखते हैं। साथ ही बड़ी संख्या में ऐसे अभ्यर्थी भी हैं जो इन स्कूलों में शिक्षक बनने का सपना देखते हैं। अधिकांश उम्मीदवार जो शिक्षण क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

केवीएस में शिक्षक के रूप में नौकरी प्राप्त करके अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं। ऐसे में अगर आपने भी यह सपना देखा है तो आज हम आपको इससे जुड़ी पूरी जानकारी बताने जा रहे हैं, जिससे अगर आप केवीएस में शिक्षक बनना चाहते हैं तो आपको इससे जुड़ी पूरी जानकारी मिल जाएगी।

केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए समय-समय पर भर्ती जारी की जाती है। केवीएस ने आधिकारिक वेबसाइट kvsagathan.nic.in पर पीआरटी, टीजीटी और पीआरटी के पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की है।


इसके बाद उम्मीदवारों को पोर्टल पर जाकर आवेदन करना होगा। इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित अवधि के भीतर आवेदन करना होगा. फीस भी जमा करनी होगी

केवीएस पीआरटी पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री के साथ-साथ डी.एल.एड. होना चाहिए। होना चाहिए। होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) उत्तीर्ण होना चाहिए।

वे इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं, टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यताएं अलग-अलग हैं। अभ्यर्थी इसे जांचने के बाद आवेदन कर सकते हैं।

केवीएस में विभिन्न शिक्षण पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में आयोजित भर्ती परीक्षाओं के आधार पर किया जाता है। इसके आधार पर पहले चरण में लिखित परीक्षा आयोजित की जाती है।

लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर जाना होगा।


FULL PROCESS SHOWN IN VIDEO >>>>>

Post a Comment

0 Comments

Say your thoughts

Post a Comment (0)
To Top